विश्व कप के लिए नए अवतार में हिटमैन

0
266
Rohit Sharma new World cup records 2019

विश्व कप के लिए नए अवतार में हिटमैन – ROHIT SHARMA

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में कई बड़ी पारियाँ खेली हैं तीन दोहरे शतक भी लगाए हैं और कई मौको पर विरोधियों के मुँह से जीत छीनी है, लेकिन जिस अंदाज में मुंबई के ओपनर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोज बॉउल  में बल्लेबाजी की। उसने न सिर्फ कप्तान कोहली को उनकी तारीफों के पुल बांधने को मजबूर कर दिया बल्कि अब विश्व कप में खेल रही बाकी टीमों के जहन में अकेले विराट का नहीं रोहित का भी नाम रहेगा। रोहित की नाबाद 122 रन की

पारी अलगे मैचों के लिए विपक्षी टीमों पर मानसिक बोझ डालने का काम करेगी । यही कारण है कि विराट ने उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। खुद रोहित ने भी स्वीकार किया है कि यह उनके स्टाइल की पारी नहीं थी।

चैंपियन बनने की कसक ने बनाया परिपक्व  

2007 टी-20 विश्व कप टीम का अहम सदस्य होने के नाते 2011 के विश्व कप टीम में रोहित का चयन एकदम तय माना जा रहा है।

चयन के लिए उनका मुकाबलाकिसी और से नहीं बल्कि वर्तमान कप्तान कोहली से था। विश्व कप से पहले कुछ मैचों की असफलता ने रोहित का टीम से पत्ता काट दिया। उनकी नजदीकी साफ करते है कि 2011 की चैंपियन टीम का हिस्सा नहीं होने की कसक आज भी उनके मन में है।

Read Also

रोहित यह भी जानते है कि इस बार अगर उनकी टीम चैंपियन नहीं बनी तो उनका नाम कभी वन डे क्रिकेट की विश्व विजेता टीम में नहीं लिया जायेगा।

यह कारण है कि रोहित ने अपने अंदाज से एकदम जुदा परिस्थितियों को ध्यान में रखकर बेहद परिपक्वता से बल्लेबाजी की। विराट भी मानते है कि पिच पर रबादा, मौरिस की गेंदे जिस तरह उछलकर आ रही थी बल्लेबाजी बेहद मुश्किल थी। ऐसे में रोहित ने जिस तरह बल्लेबाजी की वह बेहद सराहनीय है।

रोहित के कोच दिनेश लाड भी मानते है कि उनके शिष्य की यह अब तक वन डे की बेहतरीन पारी थी।

जिस तरह की परिस्थितियों में वह जिम्मेदारी के साथ खेले और जोखिम नहीं लिया वह अदभुत था। लाड स्वीकार करते हैं कि 2011 की टीम में चयनित नहीं होने के बाद उन्होंने क्रिकेट को बेहद गंभीरता से लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here