कांग्रेस की उम्मीद बन राम नगरी पहुंची प्रियंका

0
164
Priyanka Vadra Ayodhya Road Show

कांग्रेस महासचिव ने हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के साथ किया रोड शो का समापन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को पार्टी समर्थकों की उम्मीद बन कर नमूदार हुई। उदार हिंदू धर्म रामनगरी की कांग्रेश के डीएनए में है। और शुक्रवार को उनका यह संस्कार देश की सबसे पुरानी पार्टी के नए नेतृत्व से परिभाषित हो रहा था।

रात 7:45 बजे फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी निर्मल खत्री के समर्थन में 65 किलोमीटर लंबे रोड शो का समापन बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया। हनुमानगढ़ी में करीब 10 मिनट तक रुकने के दौरान उन्होंने हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन महंत प्रेमदास से आशीर्वाद भी लिया।

राम नगरी की पंचकोशी परिधि में वे 7:30 बजे दाखिल हुई। हनुमानगढ़ी चौराहे के करीब 2 किलोमीटर के सफर में उनका आधा दर्जन स्थानों पर स्वागत हुआ। उनका वाहन मिनट-मिनट भर के लिए ही रुका पर समर्थकों के लिए इतना ही काफी था। अपने साथ कुछ आम लोगों को देखकर समर्थकों का उत्साह द्विगुणित हो रहा था। कोई राहुल गांधी से उनकी तुलना कर रहा था, तो कोई उनकी पार्टी की संभावना तलाश रहा था।

वेदपाठी बैठकों के साथ वेद ध्वनि से पार्टी महासचिव का स्वागत करने वाले कांग्रेसी नेता गौरव तिवारी वीरू कहते हैं, वह पार्टी की जीत की पटरी पर वापस ला रही है। बिड़ला धर्मशाला के सामने प्रियंका का काफिला गुजर चुका है पर समर्थकों का जोश कायम है। कई जिंदाबाद के नारे लगा रहे होते हैं तो कुछ प्रियंका का इंकलाब बुलंद करने की छेड़े होते हैं। 

बिरयानी खाने मोदी गए थे पाक : प्रियंका 

एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस नेताओं के बयानों के बाद हमलावर भाजपा पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने सीधा प्रहार किया। यहाँ रोड-शो करने आई प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखा। कहा, ‘पाकिस्तान में बिरयानी खाने वो गये थे’। 

अयोध्या आकर भी रामजन्मभूमि नहीं जाने के सवाल पर प्रियंका ने सिर्फ इतना कहा की मामला अभी सब ज्यूडिश हैं।  अपने परिवार की ‘राजा-महाराजा’ से तुलना को भी प्रियंका ने सिरे से खारिज कर दिया। कहाकि मेरे परिवार ने राजा-महाराजाओ  के खिलाफ काम किया हैं।

देश से 20 फीसद गरीब परिवार को न्यूनतम 12 हजार रूपये प्रतिमाह देने की कांग्रेस को घोषणा को उन्होंने लुभावनी राजनीती मानने से इंकार कर दिया। पत्रकारों से मुखातिब होने से पहले उन्होंने मऊ शिवाला स्थित सनबीम स्कूल में छात्रों से संवाद स्थापित किया।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here