0 Comments

Ram Mandir हिन्दुओ की आस्था का केंद्र है ,जिसका मामला दशको से चला आ रहा लेकिन आज जो खबर हमारे सूत्रों ने दी है इससे ऐसा लग रहा है की अब राम मंदिर का फैसला 28  नवम्बर से पहले ही  आ जायेगा।  इसका प्रमुख कारण यह है क्योकि राम मंदिर का मुकदमा उच्चतम न्यायालय के न्यायधीश रंजन गगोई के अंतर्गत है और रंजन गगोई  नवम्बर माह के अंत के सेवामुक्त हो रहे है ,और वो चाहते है की राम मंदिर का मामला जल्द से जल्द समाधान हो जाये। इसी कारण  से अब सप्ताह के छ: दिन सुनवाई होगी।  हिन्दू पछ के साथ साथ अब मुस्लिम पछ के लोगो  का भी यही कहना है की जो भी परिणाम हो जल्द से जल्द सुनाया जाये।  BJP  पार्टी  और अयोध्या के साधु और संतो का भी कहना है की अबकी बार दिवाली अयोध्या का राममंदिर से साथ मनाया जायेगा। हलाकि कुछ कांग्रेस के महान नेताओ को   इसमें भी राजनीति की झलक दिख रही है। 

Jain Temple, Chaumukkha Mandir, Ranakpur, Pillar

मुस्लिम सिया बोर्ड भी पूरी तरह से राममंदिर  के पछ में 


 सिया बोर्ड ने राम मंदिर तरफदारी करते हुए कहा है ,की श्री राम पूरी दुनिया के लिए मर्यादा पुर्सोतम है , और हम सभी श्रीराम  के औलाद है।
साथ ही उनका कहना है पूरे अयोध्या में केवल मंदिर ही मंदिर था ,लेकिन विदेशी आक्रमणकरियो  ने अयोध्या में मंदिर को तोड़ कर कई जगह मस्जिद बना दिए थे , बाबर  का  प्रमुख  उद्देश्य अयोध्या को मक्का मदीना  की तरह बनाना चाहता था ,उसने कई बार  हमला किये और बहुत सारे ,साधु संतो को मारा था।  लेकिन वह पूरी तरह से कामयाब नहीं हुआ। 

अयोध्या की दिवाली 2019

Hanuman, Dusshera, Navami, Diwali, Ravan, Durga, Rama

इस_बार _की_दिवाली_कैसी_रहेगी | अयोध्या_दिवाली_2019


 इस बार की  दिवाली अयोध्या में बहुत ही धूम से मानाने की तैयारी चल रही है , और जहातक इस बार अयोध्या की दिवाली राममंदिर के  सौगात के साथ और भी धूम धाम से मनाया जायेगा।  माननीय  योगी जी कहना है की इस बार की दिवाली  में पूरे दुनिया  की नजर सिर्फ अयोध्या पे रहेगी , अयोध्या में  देश विदेश के कलाकार इस बार दिवाली में  आकर अपनी अद्भुत कला के साथ एक मनमोहक दिर्ष्य दिखाएंगे।   

Lamps, Oil, Many, Bright, Light, Traditional, Religious

इस बार_की_दिवाली में पौराणिक वस्तुओ के साथ-साथ तकनीकी_का_भी अधिक मात्रा में प्रयोग किया जायेगा , अभी से ही विदेशो से सबसे आकर्षक 3 लाइट का प्रबंध किया जा रहा है , सुरछा को लेकर पूरे अयोध्या में हाई-अलर्ट  रहेगा साथ ही ड्रोन_से भी निगरानी राखी जाएगी। 

Author

ankitsoniblogger@gmail.com
हेलो दोस्तों मैं अंकित सोनी AWS News Group का founder/Admin हूँ। मैं गोंडा, उत्तर प्रदेश रहने वाला हूँ। मैं BCA कर रहा हूँ , और एक पार्ट टाइम ब्लॉगर भी हूँ। आप मुझे मेरी वेबसाइट पर या मेरे Social मीडिया पर मुझसे contact कर सकते है। मैं इस वेबसाइट पर Latest News | Review | SEO | Blogging से related पोस्ट डालता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *